Subscribe Us

Bharat Electronics Recruitment 2024: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स भर्ती 2024.. 32 ईएटी, तकनीशियन और जूनियर सहायक पदों के लिए करें ऑनलाइन आवेदन @bel-india.in

 



Bharat Electronics Recruitment 2024: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने विभिन्न पदों पर 32 रिक्तियों के लिए योग्य और योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की घोषणा की है, जिनमें इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी (ईएटी), तकनीशियन 'सी', और जूनियर सहायक शामिल हैं। चयनित उम्मीदवारों को मासिक रूप से तकरीबन ₹ 90,000 तक की वेतन दिया जाएगा। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आवेदकों को ईएटी पदों के लिए मान्य संस्थान से इंजीनियरिंग की 3 वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए, जबकि तकनीशियन 'सी' भूमिकाओं के लिए एसएसएलसी + आईटीआई + एक वर्ष की अपरेंटिसिप या एसएसएलसी + 3 वर्षीय राष्ट्रीय अपरेंटिसिप प्रमाणपत्र को अनिवार्य माना गया है।


जूनियर सहायक पदों के लिए, एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.कॉम या बीबीएम डिग्री अनिवार्य है। उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लिए ₹ 250 का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा। सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 1 जून 2024 को 28 वर्ष है, जिसमें ओबीसी, एससी / एसटी और पीडबीडी उम्मीदवारों के लिए आयु शांति उपलब्ध है। चयन प्रक्रिया एक लिखित परीक्षा पर आधारित होगी, और चयनित उम्मीदवारों को बैंगलोर कॉम्प्लेक्स में छह महीने की प्रशिक्षण अवधि में शामिल होना होगा, जिसमें उन्हें मासिक भत्ता ₹ 24,000/- दिया जाएगा।

Bharat Electronics Recruitment 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सीधा लिंक

इन रिक्तियों का वितरण इस प्रकार है: इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार के लिए 12 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक के लिए 15 पद, इलेक्ट्रिकल के लिए 2 पद, और जूनियर सहायक (बी.कॉम / बीबीएम) के लिए 3 पद हैं। इन पदों के लिए आरक्षण पैटर्न और वेतनमान भिन्न हैं, जहां ईएटी पदों के लिए ₹ 24,500-3%-₹ 90,000 का वेतनमान होता है और तकनीशियन 'सी' और जूनियर सहायक पदों के लिए ₹ 21,500-3%-₹ 82,000, प्लस संविदा मिलने पर भत्ते।


रुचि रखने वाले और योग्य उम्मीदवार 11 जुलाई 2024 से पहले बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी और आवेदन के लिए - https://bel-india.in/

Notification - Click Here



Post a Comment

0 Comments